पैसों से लदा हैरान करने वाला ये पेड़ 1700 साल पुराना है

अपने आजतक कई अजीब पेड़ के बारे मे सुना होगा जिसमे भुत प्रेत आत्माए रहते है पर अपने कभी ऐसे पेड़ के बारे मे नहीं सुना होगा जिस पर ‘पैसे’ लगते है । और आज के इस विडियो में आप जानेंगे ऐसे ही एक अजीब पेड़ के बारे मे जिस पर फल नहीं बल्कि पैसे लगते हैं। पैसों से लदा हैरान करने वाला ये पेड़ 1700 साल पुराना है।

आज हम जिस पेड़ के बारेमे बात कर रहे है वो ब्रिटेन के स्कॉटिश हाईलैंड के पीक डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट में मौजूद है । इस पेड़ पे अलग अलग देश के सिक्के पाए जाते है जो पेड़ के तने, तनों के बीच के हिस्से में लगे होते है । इस पेड़ में सबसे ज्यादा पाए जाने वाला सिक्का ब्रिटेन के हैं। इस पेड़ पर कोई भी ऐसी जगह नहीं है जहां सिक्के न दिखाई दें।

aa
यहाँ के स्थानीय लोगों से पूछताछ करने पर हैरान कर देने वाली बात सामने आई | इस पेड़ को लेकर अलग अलग लोग अलग अलग तरह की बातें करते हैं | कोई कहता है कि 1700 साल पुराने पेड़ पर भूतों का बसेरा है तो कोई कहता है कि यहां देवता निवास करते हैं।
इस पेड़ को लेकर दुनिया भर में मान्यता है कि इस पेड़ पर सिक्के लगाने से इंसान के मन की मुराद पूरी हो जाती है । अगर कोई प्रेमी जोड़ा यहां आकर सिक्के लगाए तो उनके रिश्ते में कोई दरार नहीं आती है और पूरी जिंदिगी चलती रहती है । विदेशी पर्यटको से भी ये जगह हमेसा भरी होती हैं । वो भी इस पेड़ पर सिक्के लगाकर जाते हैं इस उम्मीद पर के उनकी मुराद पूरी हो जाएगी ।