दो मुंह वाला इंसान एक सो भी जाए तो दूसरा जगता है

दो मुंह वाला इंसान एक सो भी जाए तो दूसरा जगता है हम सभी के लिए तो ये मजेदार हो सकता है लेकिन इनका दर्द कोई और नहीं समझ सकता जहां भी जाते थे चर्चाए होती थी इनकी।

अब आपने दुनिया में काफी अजीबो गरीब किस्से सुने और देखे होंगे, जैसे कभी एक शरीर और दो सिर जुड़े हुए । लेकिन कभी ऎसा भी सुना है कि किसी किसी व्यक्ति के एक ही सिर में दो चहरे हों। लेकिन इस दुनिया में ऎसा एक व्यक्ति भी हुआ है। एक सिर और दो चेहरे वाला इंग्लैड का है यह व्यक्ति अपने जमाने में काफी चर्चित भी रहा।

इंग्लैंड में रहने वाले एक व्यक्ति जिसका नाम एडवर्ड मोर्दकै था जो अपने दो मुंह और एक सिर के साथ पैदा हुआ था। हालांकि वह अपनी इस अजीबोगरीब स्थित से परेशान था क्योंकि उसका दो मुंह वाला सिर अगर एक सोता तो दूसरा छींक ता था। हालांकि मोर्दकै का दूसरा मुंह छींकने और हंसने के अलावा और कोई प्रतिक्रियाएं नहीं करता था।

लोगों ने तो मोर्दकै के दूसरे मुंह को शैतान का रूप कहना शुरू कर दिया था । इसके अलावा मोर्दकै ने दूसरे सिर को अपने से अलग करने के लिए डॉक्टर से भी कहा लेकिन कोई भी डॉक्टर उनके दूसरे मुंह की सर्जरी करने के लिए तैयार नही हुआ।

अपने दो चेहरों से परेशान होकर एडवर्ड मोर्दकै ने 23 वर्ष की आयु में आत्महत्या कर ली। लोगों का मानना हैं उसके मरने के बाद उसका शैतानी चेहरा कुछ फुसफुसाने लगा था।