विराट कोहली जैसा कोई नहीं हर मैच में कोई ना कोई रिकॉर्ड बना देते हैं

विराट कोहली जैसा कोई नहीं हर मैच में कोई ना कोई रिकॉर्ड बना देते हैं भारत के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन अपना दोहरा शतक पूरा किया.
एक साल के भीतर कोहली का ये तीसरा दोहरा शतक है. वो भी लगातार तीन टेस्ट सिरीज़ में.
कोहली: तीन सिरीज़, तीन दोहरे शतक…लगातार
इतना ही नहीं कोहली साल 2016 में हर तरह के मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. साथ ही बतौर कप्तान एक टेस्ट सिरीज़ में 500 से अधिक रन बनाकर उन्होंने एक और उपलब्धि भी हासिल कर ली है.
विराट सबसे अधिक रन बनानेवाले क्रिकेटर
उनकी इन उपलब्धियों पर भारत खुश है. सोशल मीडिया पर शनिवार शाम से रविवार दोपहर तक ‘विराट कोहली’ ट्रेंड कर रहे थे.
शाहरुख़ ख़ान ने लिखा, “छुट्टी के दिन विराट कोहली को बढ़िया बल्लेबाज़ी करते देखने से बेहतर कुछ नहीं. कई दिनों बाद बैठ कर मैच देखने का समय…”
जाने माने पत्रकार बोरिया मजूमदार ने लिखा, “इस साल 3 दोहरे शतक, 2500 रन, लगभग 90 की औसत. लगता है कोहली एक अलग ही जगह पर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं. सुपरमैन हैं ये कप्तान.”
इसके उत्तर में ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर डेविड वार्नर ने लिखा, “मैं सिर्फ खड़े हो कर उनके लिए तालियां बजा सकता हूं.”
क्रिकेटर मोहम्मद कैफ़ ने लिखा, “क्या पारी खोली है विराट कोहली! 235 रन. वानखेड़े स्टेडियम में बनाया गया ये स्कोर बढ़िया है. जयंत यादव के सहयोग के बिना यह संभव नहीं हो पाता.”
इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने लिखा, “कभी-कभी आपको मानना पड़ता है कि आप किसी बेहतरीन खिलाड़ी के ख़िलाफ़ खेल रहे हैं… आज इंग्लैंड के लिए ऐसा ही दिन है. कोहली जीनियस हैं.”
कॉमेडी चैनल एआईबी के तन्मय भट्ट ने लिखा, “कोहली को आउट करने का एक ही तरीका है- मैच के बीच में शादी का आयोजन करो, संगीत वाला म्यूज़िक बजाओ, और जब वो डांस करेंगे, तो रन आउट करो.”