फिर छाए भारतीय गेंदबाज मेजबान टीम को आठ विकेटों से मात दी

फिर छाए भारतीय गेंदबाज मेजबान टीम को आठ विकेटों से मात दी सोमवार को जिम्बाब्वे के हरारे में हुए दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत ने मेजबान टीम को आठ विकेटों से मात दी.टॉस जीतकर भारत ने फ़ील्डिंग चुनी थी और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह निर्णय जीत के साथ सही साबित हुआ.

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारत ने तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के दूसरे एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराकर श्रृंखला अपने नाम कर ली। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 127 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम ने 26.5 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत की तरफ से के.एल. राहुल ने 33, करुण नायर ने 39 व अंबाती रायुडू ने नाबाद 41 रन की पारी खेली। भारत ने श्रृंखला का पहला मैच 9 विकेट से जीता था। जिम्बाब्वे के 127 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 58 रन के स्कोर पर लोकेश राहुल के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया है।

भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज लेग स्पिनर यजुवेन्द्र चहल रहे। उन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा बरिंदर सरन और धवल कुलकर्णी ने दो-दो विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

जिम्बाब्वे की टीम को पहला झटका बरिंदर सरन ने दिया। सरन ने ओपनर पीटर मूर को 3 रन पर आउट किया। मूर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हेमिल्टन मसाकाद्जा को धवल कुलकर्णी ने अपना पहला शिकार बनाया।

मसाकाद्जा को धवल ने 14 रन पर विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच आउट करवाया। जसप्रीत बुमराह ने चामू चिभाभा को अपनी दूसरी ओवर की पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। चिभाभा ने 13 रन बनाए। बुमराह ने अपना दूसरा शिकार सिबांदा को बनाया।

उन्होंने सिबांदा को 5 रन पर धोनी के हाथों कैच आउट करवाया। क्रेग इरविन को अक्षर पटेल ने 21 रन पर फैज फजल के हाथों कैच आउट करवाया। सिकंदर रजा को बरिंदर सरन ने 23 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। चहल ने मुतुमबामि के तौर पर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट लिया।

724 total views, 2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *