किंग कोहली ने अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया

विराट कोहली की कप्तानी पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल-9 में प्लेऑफ का टिकट हासिल कर लिया है. बैंगलोर की टीम ने रायपुर में खेले गए आखिरी लीग मैच में डेल्ही डेयरडेविल्स को 6 विकेट से मात दी.

इस जीत के साथ बैंगलोर ने अपने खाते में 16 अंक जुटा लिए और रनरेट के आधार पर अंकतालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया. अब पहले क्वालिफायर में बैंगलोर का मुक़ाबला मंगलवार को गुजरात लॉयन्स से होगा.

गुजरात की टीम ने 18 अंकों के साथ अंकतालिका में पहला स्थान हासिल किया है. डेयरडेविल्स ने बैंगलोर को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य दिया था जो उसने 4 विकेट गंवाकर 18.1 ओवर में हासिल कर लिया.

बैंगलोर की शुरुआत खराब रही. क्रिस गेल एक और एबी डिविलियर्स छह रन बनाकर पैवेलियन लौट गए लेकिन कप्तान विराट कोहली ने डेयरडेविल्स की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. कोहली ने 45 गेंदों में नाबाद 54 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी.

बैंगलोर के लिए केएल राहुल ने 38 रन बनाए. स्टुअर्ट बिन्नी 16 रन बनाकर नाबाद रहे. इसके पहले डेल्ही डेयरडेविल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 138 रन ही बना सकी.

डेयरडेविल्स के लिए क्वांटन डि कॉक ने 60 और क्रिस मॉरिस ने नाबाद 27 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज़ नाकाम रहे. बैंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट हासिल किए. प्लेऑफ में जगह बनाने वाली बाकी दो टीमें हैं सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स.

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 22 रन से हरा दिया है.इसके साथ ही केकेआर प्ले ऑफ़ के अंतिम चार में पहुँच गई है.